ADMISSION HELPLINE & GUIDANCE Please Contact To :-- 9755969842 :-- 7999340760 ( 9 AM To 9 PM )

|

दोपहर की चिलचिलाती धूप में अग्नि साधना रानीपुर में _ललित पोटफोड़े

राजस्थान अखाड़े सेे पहुँचे सन्त श्री 108 कैलाश मुनि जी कर रहे तप



।। अर्जुन धाड़से ।। 



रानीपुर स्थित माधव गौअनुसन्धान केंद्र में मंगलवार से 41 दिवसीय अग्नि तपस्या का शुभारंभ हुआ। परमहंस तपस्वी संत शिरोमणी श्री श्री 1008 निक्कूदास जी महाराज जी के कृपा पात्र शिष्य नया पंचायती उदासीन अखाड़े के सन्त श्री श्री 108 कैलाश मुनि जी महाराज सतत 41 दिवसों तक अग्नि तपस्या करेंगे।

तपस्या शुभारंभ के अवसर पर मंगलवार केंद्र द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ संत पूजन एवं वृक्षारोपण के साथ शुरू हुआ एवं सहभोज के साथ समापन हुआ।



इस अवसर पर उपस्थित विहिप के पूर्व विभाग मंत्री प्रवीण गुगनानी ने संतो के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यदि संतो के जीवन का अध्ययन किया जाए तो वे केवल पूजा पाठ न करते हुए उन्होंने संसार को विज्ञान,गणित,भूगोल का भी ज्ञान कराया है।वरिष्ठ पत्रकार शैलेन्द्र आर्य ने अपने उद्बोधन में बताया कि संतो ने समाज को शास्त्रों के साथ शस्त्रो का भी ज्ञान कराया। संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता अभिषेक जैन ने बताया कि हिन्दू समाज की रक्षा में संतो का अहम योगदान रहा है। 


अखाड़े से जुड़े उमेश पेठे ने संत श्री श्री 1008 निक्कूदास जी महाराज के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए उपस्थित लोगों को अवगत कराया।

इस अवसर पर माधव गौअनुसन्धान केंद्र रानीपुर के संस्थापक वीरेन्द्र बिलगैया, प्रतीक राठौर, अर्जुन धाड़से,ललित पोटफोड़े, योगेश सोनी, लोकेश झरबड़े, कमलेश झाड़े,भोला जावलकर सहित अन्य लोग उपस्थित रहें।



Comment

Write a comment...

Advertiesment

Total Visitors : 169322

Today Visits : 66